शोहदों से बचाव के लिए घर – घर शौचालय जरूरी : इंस्पेक्टर दद्दन सिंह

अगर आप में है जज्बा सत्य को खोज कर सामने लाने का इरदे हैं नेक हौसला है बुल्नद, और बनना चाहते हैं सच्चे कलम के सिपाही करना चाहते हैं राष्ट्र सेवा तो फोन 9971662786 Email - indiaa2znewsdelhi@gmail.com पर भेजे या वाट्सअप 8076748909, पर संपर्क करें। ए 2 जेड समाचार वेब में छपे समाचारों व लेखों में सम्पादक की सहमति होना आवश्यक नहीं है। समाचार एवं लेखों का उत्तरदायी स्वयं लेखक होगा। मों. न.-9971662786

ज्ञानेंद्र चौधरी

मनकापुर, गोण्डा। घर-घर में शौचालय होने से स्वास्थ्य ठीक रहता है और महिलाअों का शोहदों से भी बचाव रहता है। यह बात बुधवार को शिक्षा क्षेत्र मनकापुर के पूर्व माध्यमिक विद्यालय मछलीगांव लौकहा में आयोजित महिला शक्तिकरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पद से सम्बोधित करते हुए प्रभारी निरीक्षक दद्दन सिंह ने कही।



       उपस्थित महिलाओं को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा है कि सुदूर अंचलों में घर-घर शौचालय हो जिससे घर की महिलाएं व छोटी-छोटी बच्चियों को खुले में शौच के लिए न जाना पड़े और परिवार वालों के स्वस्थ रहने के साथ ही इससे छेड़खानी व रेप जैसी घटनाओं से भी बचा जा सकता है। श्री सिंह ने कहा कि सरकार व उच्चाधिकारियों के निर्देश पर पूरे उत्तर प्रदेश में चार दिसंबर से 10 दिसम्बर तक महिलाओं व बालिकाओं में जागरूकता पैदा करने के लिये गांव-गांव महिला शक्तिकरण का आयोजन किया जा रहा है,

जिसमें वूमन 1090, शक्ती परी व डायल यूपी 100 नम्बर के बारे में जन-जन तक बताया जाये। साथ-साथ घरेलू हिंसा,आये दिन स्कूली छात्राओं को स्कूल आते-जाते शोहदों द्वारा छेड़खानी, अश्लील हरकत व तीन तलाक को रोकने के लिए यूपी पुलिस चौबिस घंटे आप लोगों के साथ है। कोतवाल ने ग्राम प्रधान विजय लक्ष्मी पान्डेय से कहा कि गांव को शौचालय युक्त कराने पर विशेष बल दिया। इसके पूर्व ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राहुल पान्डेय, प्रधानाध्यापक जगदीश चौधरी व अध्यापक दुर्गेश तिवारी ने मुख्य अतिथि को बुके भेंट कर स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन अध्यापक पवन कुमार सिंह ने किया।
   इस मौके पर पवन पान्डेय, सुभाष पान्डेय, अर्पणा पान्डेय, सुमन, फूल कुमारी, एकता, नीलम सहित बड़ी संख्या में महिलाएं व पुरूष मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *