सऊदी रह रहे शौहर से मोबाइल फोन पर तलाक़ लेकर प्रेमी के साथ हुई फुर्र

अगर आप में है जज्बा सत्य को खोज कर सामने लाने का इरदे हैं नेक हौसला है बुल्नद, और बनना चाहते हैं सच्चे कलम के सिपाही करना चाहते हैं राष्ट्र सेवा तो फोन 9971662786 Email - indiaa2znewsdelhi@gmail.com पर भेजे या वाट्सअप 8076748909, पर संपर्क करें। ए 2 जेड समाचार वेब में छपे समाचारों व लेखों में सम्पादक की सहमति होना आवश्यक नहीं है। समाचार एवं लेखों का उत्तरदायी स्वयं लेखक होगा। मों. न.-9971662786

दो बच्चों की माँ को हुआ गांव के ही युवक से प्यार

 पत्नी की खुशी के लिए पति ने किया उसे ‘आजाद’

डॉ. एन. के. मौर्य 
वजीरगंज, गोण्डा। ‘इश्क़ पर जोर नहीं’ की कहावत को वजीरगंज थाना क्षेत्र में एक दो बच्चों की माँ ने तब साबित कर दिखाया, जब प्रेमी के लिए अपने निकाह के पवित्र रिश्ते को भी ताक पर रख दिया और सऊदी अरब में रह रहे पति से बात करके मोबाइल पर ही उसने खुशी-खुशी ‘आजादी’ पा ली।



       यह रोचक प्रेम का प्रकरण वजीरगंज थाना क्षेत्र के ग्राम करदा से जुड़ा है, जहाँ के निवासी गफ्फार अली का निकाह करीब 9 वर्ष पहले क्षेत्र के ही डल्लापुर निवासी एक व्यक्ति की पुत्री से हुआ था। बताते हैं कि निकाह के बाद दोनों पति – पत्नी आपस में मिलजुल कर हंसी – ख़ुशी से जीवन व्यतीत करते थे। इस बीच उनके दो बच्चे भी पैदा हुए। इसी दौरान पति सऊदी अरब कमाने के लिए चला गया। उसके जाने के बाद उसकी पत्नी अकेले रहने लगी, जो शायद उसे रास नहीं आया। यही कारण था कि उसकी निगाहें गांव के ही एक युवक से लड़ गयीं। कहते हैं कि प्यार अँधा होता है, जिस पर किसी का जोर नहीं चलता। यही हाल यहाँ भी हुआ। दोनों प्रेमी युगल एक दूसरे के इतना करीब आ गए कि 15 दिन पहले घर छोड़ कर फरार हो गए। तत्पश्चात महिला के ससुर ने बहू की गुमशुदगी थाने में दर्ज क्राई, जहाँ पुलिस के दबाव में दोनों बुधवार को थाने आ तो गए, मगर वहां का नजारा हैरान करने वाला था। लाख कोशिशों के बावजूद दोनों को अलग रहना जब नागवार लगा तो पुलिस ने सऊदी अरब रह रहे महिला के पति से बात की तो उसने पत्नी के इच्छानुसार उसे मोबाइल पर ही अपने रिश्ते से आज़ाद करते हुए तलाक दे दिया। इस तरह यहाँ निकाह के पवित्र रिश्ते पर प्यार का बंधन भारी पड़ा और दोनों प्रेमी युगल को पुलिस ने अपने कैद से आज़ाद कर दिया।

* क्या कहते हैं थानेदार

 प्रकरण के सन्दर्भ में थानाध्यक्ष विनय कुमार सरोज ने बताया कि मोबाइल से सऊदी अरब में रह रहे पति से बात की गई तो पति ने पत्नी से बात करने की इच्छा जाहिर की, तत्पश्चात पति ने पत्नी को उसके इच्छानुसार मोबाइल पर ही अपने पति पत्नी के रिश्ते से आज़ाद कर दिया, जिसके उपरान्त दोनों प्रेमी को आजाद कर दिया गया है।

* टूटकर बिखरी माँ की ममता

कितनी हैरानी की बात है कि जिन बच्चों की मामूली तकलीफों में माँ का दिल बेचैन हो जाता है और उनकी सलामती की वह ऊपर वाले से दिन रात दुआएं मांगती है, आज उस माँ की ममता शर्मसार हो गयी और पति से बेवफाई करके अपने ही बच्चों को दरकिनार कर प्रेमी के साथ चली गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *