राम जानकी मंदिर से मूर्तियों को लूटने वाले पुलिस की गिरफ्त से दूर, घायल पुजारी की हुई मौत

crime

अगर आप में है जज्बा सत्य को खोज कर सामने लाने का इरदे हैं नेक हौसला है बुल्नद, और बनना चाहते हैं सच्चे कलम के सिपाही करना चाहते हैं राष्ट्र सेवा तो फोन 9971662786 Email - indiaa2znewsdelhi@gmail.com पर भेजे या वाट्सअप 8076748909, पर संपर्क करें। ए 2 जेड समाचार वेब में छपे समाचारों व लेखों में सम्पादक की सहमति होना आवश्यक नहीं है। समाचार एवं लेखों का उत्तरदायी स्वयं लेखक होगा। मों. न.-9971662786

शीघ्र खुलासा न होने पर राष्ट्रीय ब्राह्मण युवजन सभा प्रदेशभर में करेगा आंदोलन

ए.आर.उस्मानी / श्याम अवस्थी
लखनऊ। गाजीपुर जनपद के भांवरकोल थाना क्षेत्र के अंतर्गत सइनदासपुर-बाढूपुर पोखरे के पास स्थित रामजानकी मन्दिर में बीती 18/19 जुलाई की रात हुई लूट के दौरान बदमाशों ने पुजारी राघवदास (45 वर्ष) को लोहे के रॉड व लाठी डण्डे से बुरी तरह पीटा था तथा बाद में हाथ पैर बांधकर मुँह में कपड़ा ठूंस दिया और मंदिर के गर्भगृह से 4 अष्टधातु व एक चांदी की मूर्तियां लूट ले गए थे। घायल राघवदास को गम्भीर स्थिति में वाराणसी के BHU ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था, जहां 23 जुलाई को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी।



         ज्ञात हो कि घटना घटित होने के बाद ग्रामीणों ने यूपी 100 पर कई बार कॉल किया था, पर कॉल रिसीव नहीं हुआ था। इसके बाद स्थानीय लोगों ने थानाध्यक्ष रामकिशुन के सरकारी फोन पर भी सूचना दी थी, फिर भी पुलिस संवेदनशील नहीं हुई। इस पर लोगों ने आईजी जोन को फोन किया तब जाकर पुलिस हरकत में आयी। लूट के इस मामले में पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी किया,  परन्तु न आज तक लूट का खुलासा हुआ, न मूर्तियां हैं  बरामद हुईं।
प्रदेश में बढ़ता अपराध चिंता का विषय बनता जा रहा है। डायल 100 पर कॉल का न रिसीव होना पुलिस की बड़ी लापरवाही व संवेदनहीनता को दर्शाता है ।

              इस लूटकांड के विरोध में राष्ट्रीय ब्राह्मण युवजन सभा के प्रदेश अध्यक्ष विकास मिश्रा व काशी प्रान्त के प्रभारी महंत आशीष जी महाराज के नेतृत्व में संगठन की गाजीपुर/वाराणसी इकाई ने विरोध प्रदर्शन भी किया था । पुजारी की मौत के बाद आज प्रदेश अध्यक्ष विकास मिश्रा ने कहा है यदि इस लूट का खुलासा जल्द नहीं हुआ व लुटेरे नहीं पकड़े गए तो उनका संगठन पूरे प्रदेश में इस लूट हत्यकाण्ड के विरोध में विशाल आंदोलन करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *