पंडित सिंह को हराने वाले प्रेम नारायण पांडेय को मंत्री बनाने की उठी मांग

प्रेम नारायण पांडेय

अगर आप में है जज्बा सत्य को खोज कर सामने लाने का इरदे हैं नेक हौसला है बुल्नद, और बनना चाहते हैं सच्चे कलम के सिपाही करना चाहते हैं राष्ट्र सेवा तो फोन 9971662786 Email - indiaa2znewsdelhi@gmail.com पर भेजे या वाट्सअप 8076748909, पर संपर्क करें। ए 2 जेड समाचार वेब में छपे समाचारों व लेखों में सम्पादक की सहमति होना आवश्यक नहीं है। समाचार एवं लेखों का उत्तरदायी स्वयं लेखक होगा। मों. न.-9971662786

ए. आर. उस्मानी
गोण्डा। तरबगंज के नवनिर्वाचित विधायक प्रेम नारायण पांडेय को मंत्री बनाने की मांग जोर पकड़ती जा रही है। समर्थकों का कहना है कि पांडेय ने सपा सरकार में ताकतवर कैबिनेट मंत्री रहे विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह को करारी शिकस्त दी है, इसलिए उन्हें कम से कम राज्य मंत्री बनाया जाना चाहिए।
      वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में भी प्रेम नारायण पांडेय ब्राह्मण बाहुल्य तरबगंज विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे, लेकिन दो सजातीय प्रत्याशी होने के कारण समाजवादी पार्टी उम्मीदवार अवधेश कुमार सिंह उर्फ मंजू सिंह बाजी मार ले गए थे। उस चुनाव में पांडेय के अलावा बीएसपी से राम भजन चौबे भी मैदान में थे, जिसका सीधा फायदा सपा के एकमात्र क्षत्रिय प्रत्याशी मंजू सिंह को मिला था। इस बार भी बीजेपी ने प्रेम नरायन पर भरोसा जताते हुए उन्हें टिकट थमा दिया। इस बार के विधानसभा चुनाव में सबसे खास बात यह रही कि प्रदेश के दबंग मंत्रियों में शुमार विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह अपनी परंपरागत गोण्डा सदर सीट छोड़कर तरबगंज भाग गए। पंडित सिंह के अखाड़े में आ जाने से वहां कांटे की टक्कर का अंदाजा लगाया जा रहा था, लेकिन जब 11 मार्च को नतीजा आया तो मंत्री के पैरों तले जमीन खिसक गयी। जनता के आगे उनका राजनीतिक कद और रसूख बौना साबित हुआ।  उन्हें करीब 40 हजार वोटों के भारी अंतर से हार का सामना करना पड़ा।
       बताते चलें कि ये वही पंडित सिंह हैं, जिनका एक मिनट में 56 गालियां देने का रिकॉर्ड है और जिन्होंने गोण्डा के सीएमओ का अपहरण करके सुर्खियां बटोरी थी। पंचायत चुनावों में प्रधानों को हराने – जिताने का श्रेय भी इन्हीं को जाता है। ऐसे ताकतवर एवं दबंग काबीना मंत्री को धूल चटाने वाले प्रेम नारायण पांडेय को कम से कम राज्य मंत्री बनाए जाने की मांग कतई गलत नहीं है।

   

           शिव बहादुर पांडेय

        तरबगंज विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत रानीपुर के छिटिक पुरवा निवासी बीजेपी नेता शिव बहादुर पांडेय  का कहना है कि नवनिर्वाचित विधायक प्रेम नारायण पांडेय ने प्रदेश के कैबिनेट मंत्री पंडित सिंह को पराजित किया है, इसलिए उन्हें मंत्री बनाया जाना चाहिए। उनके साथ गांव के राजेश कुमार पांडेय, पप्पू , लाल बहादुर पांडेय, परमात्मा, रामराज, लक्ष्मी तिवारी, राम दिवाकर पांडेय, हरकेश पांडेय, साधु पांडेय, सेवाराम तिवारी, रामतेज, रामधोख, गंगाराम, झिंगई, बजरंग, राम लौटन, राम सुहावना, राम जियावन , राघव राम, इन्द्र प्रकाश, अर्जुन सिंह, रामरंग, गंगा प्रसाद व दुर्गा प्रसाद आदि लोगों ने भी प्रेम नारायण पांडेय को मंत्री बनने की मांग की है। ग्रामीणों का कहना है कि चूंकि पांडेय ने ताकतवर मंत्री को हराया है, इसलिए उन्हें कम से कम राज्यमंत्री बनाया जाना चाहिए।

Fields marked with an * are required

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *